SHORT STORY BEHIND LAKSHYA SOCIETY

लक्ष्य सोसायटी की स्थापना 2002 में हुई थी, जो सोसायटी पंजीकरण अधिनियम 1860 के तहत पंजीकृत है।  हमारे संगठन का मुख्य उदेश्ये है उन सभी गतिविधियों में भाग लेना और उन्हें बढ़ावा देना जो समाज की बेहतरी और सभी पहलुओं में इसके विकास से जुड़ी हैं. सामाजिक, शैक्षणिक, विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में। प्रभावशाली परियोजनाओं को लागू करने के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में कौशल विकास कार्यशाला चलाने के लिए लक्ष्य सोसायटी उत्तराखंड के प्रमुख संस्थानों में से एक है !

दो दशक से अधिक समय से  हमारा संगठन ग्रामीण विकास, महिला सशक्तिकरण और समाज के कमजोर वर्गों के सामाजिक उत्थान, शैक्षिक और स्वच्छता क्षेत्र को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जुड़ा हुआ है और कार्य करके बड़े पैमाने पर विकास की परियोजनाओं के जरिये जमीनी स्तर पर काम करने पर ध्यान केंद्रित करता है। इसके अलावा, लक्ष्य सोसायटी राज्य स्तर पर .सामाजिक, शैक्षणिक, विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में कार्यक्रम, शो, सेमिनार ,कार्यशालाएं आयोजित करने में भी अधिक सक्रिय है। इन आयोजनों के माध्यम से हमने राज्य में संस्कृति, व्यंजनों और शिल्प को बढ़ावा दिया है।

समाज के मुख्य उद्देश्य हैं:

  • युवाओं के मानसिक, बौद्धिक और शारीरिक विकास की दिशा में काम करना।
  • विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी पर आधारित संसाधन केन्द्रों की स्थापना के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गों में वैज्ञानिक प्रवृत्ति का विकास करना।
  • सतत विकास के आधार पर रोजगार पैदा करना।
  • पर्यावरण संरक्षण और संरक्षण।

Successful Stories

Members of Lakshya Society

Soni Khatri

(President)

Meenakshi Aswal

(Secertary)

Our Team

Sunil Thapa

(Office Administrator)

Ankit Semwal

(Project Manager)